School Holiday: स्कूलों में दो दिन की छुट्टी घोषित, 16 और 17 सितंबर को नहीं आएंगी बसें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

School Holiday: स्कूलों में दो दिन की छुट्टी घोषित, 16 और 17 सितंबर को नहीं आएंगी बसें: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन यानि 17 सितंबर को कूनो-पालपुर में आने वाले अफ्रीकन चीतों की शिफ्टिंग कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संभागभर के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. ग्वालियर जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को भी छह हजार लोगों को कूनो-पालपुर पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. ऐसे में प्रशासन को करीब 250 बसों की आवश्यकता पड़ेगी. इसे लेकर प्रशासन ने जिले के अधिकांश निजी विद्यालयों की बसों को अधिग्रहित करने के आदेश जारी किए हैं. शिक्षा, सरकारी नौकरियों, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, योजनाओं आदि की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े – Join Telegram Group | Join Whatsapp Group



School Holiday: निजी स्कूल संचालकों ने अभिभावकों को मैसेज जारी कर 16 व 17 सितंबर का अवकाश घोषित कर दिया है. बताया गया है कि लगभग 120 से ज्यादा बसें स्कूलों की अधिग्रहण होंगी बाकी रूट पर चलने वाली बसें होंगी. इन बसों के अधिग्रहण से सबसे ज्यादा परेशानी यात्रियों को होगी. ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने गंतव्य तक जाने में सबसे ज्यादा परेशाना होना पड़ेगा. हालांकि इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारी इस संबंध में बोलने से बच रहे हैं, जबकि जिन स्कूलों की बसें अधिग्रहित की जा रही हैं उनकी तरफ से अभिभावकों को छुट्टी का संदेश भेजा गया है. इसमें 16 व 17 सितंबर को बसें शासकीय ड्यूटी पर रहेंगी.

 

हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

School Holiday
School Holiday

सरकारी नौकरी और शिक्षा से संबंधित खबरों की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

पांच जिलों से सवा लाख लोगों को लाने का लक्ष्य

पीएम की सभा में अधिक भीड़ दिखे, इसके लिए श्योपुर समेत पांच जिलों से बसों को अधिग्रहित किया गया है. सभा में सवा लाख लोगों को लाने ले जाने का लक्ष्य मिला. लक्ष्य मिलने के बाद जिला प्रशासन इन लोगों को लाने ले जाने के लिए श्योपुर, शिवपुरी, मुरैना, गुना और ग्वालियर जिले के विभिन्न रूटों पर चल रहीं 1800 बसों को परिवहन विभाग के माध्यम से अधिगृहित कराया गया है. 15 सितम्बर की रात बसें एक जगह एकत्रित कर ली जाएंगी.

 

हमारे Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

 

श्योपुर से 808 और अन्य जिलों से 992 बस अधिग्रहित

लोगों को पीएम की सभा में लाने ले जाने के लिए प्रशासन द्वारा जो बसें अधिगृहित की गई है, उसमें 808 बसें श्योपुर और 992 शिवपुरी, गुना, मुरैना और ग्वालियर की शामिल हैं.

 

सरकारी योजना की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

 

कई रूट पर नहीं मिलेगीं बसें

बसों के अधिग्रहण के साथ ही 16 सितंबर से जहां श्योपुर-शिवपुरी हाईवे सूना हो जाएगा. वहीं अन्य मार्गों पर भी बसें नजर नहीं आएंगी. क्योंकि बसों को सभा के लिए अधिग्रहित कर लिया गया है. ऐसे में गंतव्य तक जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. इसके साथ ही कई रूट पर बसों का संचालन बंद हो जाएगा.

 

10वीं / 12वीं पास सरकारी नौकरी की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए इस ग्रुप से जुड़ें : Join Now

 

Important Links

प्रतिदिन इसी तरह की खबरों की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करें

Click Here
Join on Telegram

Click Here

Join Whatsapp Group

Click Here

Home Page

Click Here

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp
WhatsApp Group
WhatsApp Group