Weather Update: राजस्थान में आगामी 4 से 5 दिन होगी तेज बारिश, आज इन जिलों में बरसेंगे मेघ

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Weather Update: राजस्थान में आगामी 4 से 5 दिन होगी तेज बारिश, आज इन जिलों में बरसेंगे मेघ: Weather Update, मौसम अपडेट, Rajasthan Weather Update, Monsoon Update, Mausam Vibhag Alert, मौसम विभाग अलर्ट, Mausam Alert, मौसम अलर्ट, राजस्थान मौसम अपडेट – मौसम विभाग के अनुसार नए मौसमी तंत्र का असर पूर्वी राजस्थान में ही ज्यादा रहेगा. इस दौरान मध्यम से तेज बारिश का दौर आगामी चार से पांच दिन जारी रहेगा.

जयपुर समेत प्रदेशभर में एक बार फिर से मौसम में बदलाव का दौर जारी है. पारे में उतार-चढ़ाव के साथ ही मेघ बरसने का सिलसिला एक बार फिर से शुरू हो चुका है. मौसम विभाग जयपुर केंद्र के मुताबिक मानसून की विदाई के बीच यह बारिश पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हो रही है. राजधानी जयपुर में गुरूवार सुबह मौसम में बदलाव नजर आया. कुछेक जगहों पर हल्की बूंदाबांदी होने से मौसम खुशनुमा रहा. इसके साथ ही हल्की ठंडी हवाओं का दौर भी जारी रहा. शिक्षा, सरकारी नौकरियों, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, योजनाओं आदि की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े – Join Telegram Group | Join Whatsapp Group



 

हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

Weather Update
Weather Update

सरकारी नौकरी और शिक्षा से संबंधित खबरों की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

मौसमी परिस्थितियां अनुकूल (Weather Update)

दरअसल बंगाल की खाड़ी व उड़ीसा के तट पर एक और कम दबाव का क्षेत्र यानी लो प्रेशर एरिया बना है जो आने वाले 24 से घंटों में उड़ीसा व उत्तरी छत्तीसगढ़ की तरफ पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा की ओर आगे बढऩे की संभावना है. इस तंत्र के प्रभाव से आगामी चार पांच दिन पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, जयपुर, कोटा व उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है जिसका सबसे ज्यादा असर भरतपुर व कोटा संभाग में देखने के मिलेगा. जहां तीन से चार दिनों तक भारी से अति भारी बारिश हो सकती है.

 

हमारे Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

 

पूर्वी राजस्थान में होगी मध्यम से तेज बारिश (Weather Update Rajasthan)

मौसम विभाग के अनुसार नए मौसमी तंत्र का असर पूर्वी राजस्थान में ही ज्यादा रहेगा. इस दौरान मध्यम से तेज बारिश का दौर आगामी चार से पांच दिन जारी रहेगा. गुरूवार को जयपुर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, टोंक, सवाई माधोपुर, कोटा, बूंदी, भीलवाड़ा, झालावाड़ और बारां में, 23 सितंबर को इन सभी जिलों के अलावा अजमेर, नागौर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने के पूरे आसार हैं.

 

सरकारी योजना की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

 

आगामी तीन दिनों के मौसम का पूर्वानुमान

शुक्रवार को प्रदेश के 10 जिलों में भारी बरसात और 8 जिलों में हल्की से मध्यम बरसात की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को धौलपुर, करौली, बारां, अलवर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर और टोंक में भारी बरसात की संभावना है जबकि झालावाड़, झुंझुनू, जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा, सीकर, भीलवाड़ा में मेघगर्जन के साथ वज्रपात और हल्की बरसात की संभावना है. वहीं शनिवार को सवाई माधोपुर, करौली, टोंक और धौलपुर में भारी बरसात जबकि अलवर, भरतपुर, जयपुर में मेघगर्जन के साथ हल्की बरसात हो सकती है. रविवार को भी भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर में भी बरसात संभव है.

 

10वीं / 12वीं पास सरकारी नौकरी की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए इस ग्रुप से जुड़ें : Join Now

 

Important Links

प्रतिदिन इसी तरह की खबरों की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करें

Click Here
Join on Telegram

Click Here

Join Whatsapp Group

Click Here

Home Page

Click Here

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp
WhatsApp Group
WhatsApp Group